जन हितैषी एवं कल्याणकारी योजनाएं लायी जायेंगी - श्री आंजना

Share On :

people-friendly-and-welfare-schemes-will-be-brought---shri-anjana

ऋणमाफी की होगी प्रभावी क्रियान्विति

जयपुर। सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा किसानों के ऋण माफी के संदर्भ में लिए गए निर्णय की शीघ्र क्रियान्विति की जाएगी। उन्होंने कहा कि सहकारिता विभाग के माध्यम से किसानों सहित अन्य वर्गों के लिए जन हितैषी एवं कल्याणकारी योजनाएं लायी जायेंगी। श्री आंजना ने सचिवालय स्थित मंत्रालय भवन में पदभार ग्रहण करने के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को फसली ऋण वितरण में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि गत सरकार द्वारा की गई ऋण माफी में बजट का पर्याप्त प्रावधान नहीं करने के कारण शेष राशि को वर्तमान सरकार द्वारा वहन किया जायेगा तथा किसानों को लाभान्वित किया जायेगा।

सहकारिता मंत्री ने बताया कि सहकारिता के माध्यम से उपभोक्ताओं, वंचित एवं शोषित वर्ग के हितों का संरक्षण किया जायेगा तथा बिचौलियों से मुक्त व्यवस्था को सहकारिता के माध्यम से बढ़ावा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसान एवं उनके परिवारों को सामाजिक सुरक्षा की योजनाओं के द्वारा सुरक्षा प्रदान की जायेगी।

श्री आंजना ने कहा कि जन घोषणा पत्र की घोषणाओं को प्रमुखता से लागू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ऋण माफी के संदर्भ में कमेटी नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है जो ऋण माफी के लिए पात्रता एवं मापदण्ड तय करेगी।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles