रासी सरसों अनमोल बनी किसानों की पसन्द : श्री राजोरिया

शामगढ़। रासी कम्पनी किसानों की पहली पसंद बन चुकी है , क्षेत्र में किसानों ने कम्पनी की सरसों लगाई है, अनमोल वेरायटी की इस सरसों को किसानों ने काफी सराहा है उक्त विचार कम्पनी के टेरेटरी मैनेजर श्री सुदेन्धु राजोरिया ने ग्राम ढाबला देवल में आयोजित किसान गोष्ठी में व्यक्त किये । श्री राजोरिया ने कहा कि कम्पनी की मक्का, गेहूं किस्म भी किसान पसन्द करते है ।
इस अवसर पर कृषक श्री भेरूलाल बैरागी ने कहा कि खड़ी फसल का फैलाव आकर देखकर यह सरसों की वेरायटी हमारे क्षेत्र के मान से बढिय़ा है यह अच्छा उत्पादित होगी । क्षेत्र के विक्रेता श्री जगदीश वेद महान ने किसानों से नई तकनीकी से खेती करने की सलाह दी ताकि और उत्पादन बढ़ाया जा सके। विश्व कृषि संचार कोटा से आये प्रतिनिधि बी.एस. मेहरा ने किसानों को बताया कि हम घर बैठे जानकारी प्राप्त कर अच्छी खेती कर सकते है।
इस अवसर पर नंदकिशोर कुमावत ने भी संबोधित किया। रासी कम्पनी के इस कार्यक्रम में दो सौ से अधिक किसानों सहित व्यापारीगण भरत धाकड़ , भरत मुजावदिया शामगढ़ दिनेश चौधरी रुनिजा पप्पू सिंह ढाबला ने भाग लिया, अतिथि परिचय कम्पनी के मुकेश प्रजापति ने कराया। कार्यक्रम का संचालन रासी कम्पनी मैनेजर श्री राजोरिया ने किया।

www.krishakjagat.org
Share