म.प्र. के पहले कृषि मॉल ई-पोर्टल का हुआ शुभारंभ

www.krishakjagat.org

भोपाल। म.प्र. के प्रथम कृषि आधारित एग्रीक्राफ्ट मॉल एवं ई-पोर्टल का शुभारंभ गणेश उत्सव के शुभ अवसर पर मध्यप्रदेश के भोपाल शहर में श्री शिव कुमार शर्मा ‘कक्का जी’ के द्वारा सम्पन्न हुआ। श्री शिवकुमार शर्मा ‘कक्काजी’ किसान संघ के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं।
इस अवसर पर एग्रीक्राफ्ट के निदेशक श्री महेन्द्र भगत ने बताया कि किसानों को एक ही छत के नीचे कृषि आधारित सभी सुविधायें मुहैया कराई जा रही है। यह एग्रीकल्चर मॉल म.प्र. ही नहीं भारत का भी पहला मॉल है जहां किसानों को मशीनरी, सीड, कीटनाशक, नवीनतम प्रौद्योगिकी, वैज्ञानिक सलाह आदि की सुविधा का लाभ प्रदान किया जावेगा। इस मॉल में सभी कृषि कम्पनियों के प्रोडक्ट उपलब्ध रहेंगे तथा किसान उन प्रोडक्ट का आकलन करके अपनी पसंद का प्रोडक्ट खरीद सकेंगे।
आगे बताते हुए श्री भगत ने कहा कि इसके अलावा ई-पोर्टल का भी पहली बार कृषि क्षेत्र में उपयोग किया जा रहा है जिसके द्वारा किसान घर पर रहते हुए भी कम्पनी की वेबसाइट पर जाकर कृषि उत्पाद का चयन कर सकते हैं और किसान के द्वारा चयनित उत्पाद हमारे द्वारा उन किसानों के घर पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। आगे की योजना को बताते हुए उन्होंने कहा कि एग्रीक्राफ्ट जिला स्तर पर भी एग्रीमॉल की फ्रेंचाइजी देगा। और अधिक जानकारी के लिये सम्पर्क करें – 9425014627

FacebooktwitterFacebooktwitter
www.krishakjagat.org
Share