दीप प्रज्जवलित करते हुए अतिथिगण

महिन्द्रा चैनल पार्टनर मीट 2018 सम्पन्न

समर्थ समूह द्वारा आयोजित

भोपाल। महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा फार्म इक्विपमेंट सेक्टर द्वारा फार्म मशीनरी डिवीजन के वितरक समर्थ सर्विसेज के साथ विक्रेताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में श्री टी.के. भारद्वाज सेल्स हेड फार्म्स मशीनरी डीलर चैनल, श्री श्रीनिवास वेदुला सेल्स हेड फार्म मशीनरी डिस्ट्रीब्यूटर्स चैनल, श्री मनीष राय टेरेटरी मैनेजर, श्री वरुण मरवाह, श्री शैलेन्द्र गुप्ता, समर्थ सर्विसेज के संचालक श्री बी.के. भाटिया तथा समर्थ सर्विसेज की टीम और लगभग 65 विक्रेता उपस्थित थे। श्री श्रीनिवास वेदुला ने विक्रेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विक्रेताओं के कारण ही महिन्द्रा नं. 1 पोजीशन पर है। फार्म मशीनरी में भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए महिन्द्रा ने कुछ विदेशी कम्पनियों का अधिग्रहण किया है। उन्होंने कहा कि ग्राहकों के महिन्द्रा पर विश्वास को बनाये रखना सभी की जिम्मेदारी है।

श्री टी.के. भारद्वाज व श्री श्रीनिवास वेदुला विक्रेताओं को सम्बोधित करते हुए।

श्री टी.के. भारद्वाज ने महिन्द्रा के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि फार्म मशीनरी में गत वर्ष सम्पूर्ण भारत में लगभग 200 करोड़ का व्यवसाय हुआ था। इस वर्ष 500 करोड़ के व्यवसाय का लक्ष्य है। उन्होंने विक्रेताओं से चर्चा करते हुए वितरक एवं विक्रेताओं को अपने लक्ष्य निर्धारित करने की सलाह दी। श्री मनीष राय ने कहा कि ट्रैक्टर की पहचान व उपयोग उसमें लगने वाले इम्पलीमेंट से ही होती है। उन्होंने विक्रेताओं को प्रेरक उदाहरणों के माध्यम से अपने व्यवसाय में बढ़ोत्तरी करने की प्रेरणा दी। श्री बी.के. भाटिया ने म.प्र. में कृषि उपकरणों के प्रारंभिक दौर आने वाली समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि अब समस्याओं में कमी आई है और अब अपने व्यवसाय को तेजी से आगे बढ़ाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि समर्थ सर्विसेज का अगले तीन वर्षों में 50 करोड़ के व्यवसाय का लक्ष्य है।

कार्यक्रम में विक्रेताओं ने अपने सुझाव दिये। आगामी सीजन में महिन्द्रा, समर्थ एवं विक्रेताओं की विक्रय रणनीति पर चर्चा की गई।
कार्यक्रम में उल्लेखनीय व्यवसाय करने वाले विक्रेताओं का एवं मीडिया पार्टनर के रूप में कृषक जगत का सम्मान भी किया गया।

www.krishakjagat.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share