मध्यप्रदेश में पर्सनल यूटिलिटी वाहन मल्टिक्स लांच

www.krishakjagat.org
Share

इंदौर। आयशर मोटर्स लिमिटेड और पोलारिस इंडस्ट्रीज इंक. संयुक्त उपक्रम, आयशर पोलारिस प्राइवेट लिमिटेड ने पहले पर्सनल यूटिलिटी वाहन- मल्टिक्स को लांच किया। मल्टिक्स भारत में खास इंडिपेंडेंट बिजनेसमैन के लिए डिजाईन की गई है, दो वैरिएंट एवं चार रंगों में 2,61,885 रु. (ईएक्स-शोरूम इंदौर) के शुरूआती मूल्य में उपलब्ध होगी।
इस अवसर पर श्री राधेश सी वर्मा, चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर ने कहा, मल्टिक्स एक पर्सनल वाहन है, जिसमें कई यूटिलिटी विशेषताएं हैं।
थ्रीइन वन एडैप्टेबिलिटी – मल्टिक्स उपभोक्ताओं को शानदार एडैप्टेबिलिटी की अनूठी शक्ति पेश करता है। यह उपभोक्ताओं की पारिवारिक, व्यापारिक और बिजली उत्पादन की जरूरतों को पूरा करने के लिये डिजाईन किया गया है। मल्टिक्स में विशाल केबिन स्पेस है, जिसमें पांच लोगों का परिवार आसानी से बैठ सकता है और सामान भी रखा जा सकता है। इसमें बदलाव कर 1918 लीटर का विशाल स्टोरेज स्पेस भी निर्मित किया जा सकता है। मल्टिक्स उपभोक्ताओं की व्यापारिक जरूरतों के अनुसार मात्र 3 मिनट में ही परिवार के लिये सीटिंग की व्यवस्था से विशाल बूट स्पेस में तब्दील हो सकता है।
यह स्वतंत्र सस्पेंशन सिस्टम- प्रो राईड से सुसज्जित है, जो 225 मिमी. के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ हर तरह की सड़क पर अतुलनीय ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। मल्टिक्स का डीजल इंजन 28.45किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज प्रदान करता है।
श्री वर्मा ने कृषक जगत से चर्चा में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में उपयोगी मल्टिक्स अद्वितीय पॉवर टेक ऑफ फंक्शन एक्सपोर्ट से सुसज्जित है, जो 3 केडब्ल्यू तक बिजली पैदा कर सकता है।
इसे घर में प्रकाश करने और प्रोफेशनल उपकरणों जैसे ड्रिलिंग मशीन, डीजे सिस्टम, वाटर पम्प आदि को बिजली प्रदान करने के लिये प्रयोग किया जा सकता है।

www.krishakjagat.org
Share
Share