फसल कटाई में मददगार जॉन डियर हार्वेस्टर

www.krishakjagat.org
Share

भोपाल। 175 से भी अधिक वर्षों से दुनिया भर के किसानों व कृषि बाजारों में अपनी धाक जमा रहे जॉन डियर ट्रैक्टर ने अपनी मशीनरी श्रेणी में एक और नायाब हीरा प्रस्तुत किया है जो जॉन डियर को अन्य कम्पनियों से अलग करता है। भारतीय किसानों में हरे ट्रैक्टर के नाम से जाने जाने वाले कम्पनी ने हार्वेस्टर मार्केट में भी अपनी पकड़ दिखाई है, जॉन डियर अपनी गुणवत्ता और विश्वसनीयता के साथ लगातार आगे बड़ रहा है। तकनीकी विशेषज्ञों के मुताबिक जॉन डियर कंबाइन हार्वेस्टर मॉडल डब्ल्यू-70 एक बहुत ही शानदार मशीन है जो किसानों का पूरा पैसा वसूल कराती है।
100 एचपी वाला जॉन डियर हार्वेस्टर पोजी टार्क ड्राइव युक्त है। यह नमीयुक्त तथा उबड़-खाबड़ खेतों में भी आसानी से काम करने में मदद करता है। पोजी टॉर्क तकनीक थ्रेशर यूनिट में दी गई है, जिससे थ्रेशर में अचानक ज्यादा फसल आ भी जाये तो ये चोक नहीं होती।
सेल्फ क्लीनिंग रेडिएटर कंबाइन हार्वेस्टर की एक अनूठी विशेषता है। यह खासतौर पर बैक्यूम डक्ट रेडिएटर को चोकिंग से बचाता है और लंबे समय तक बिना रुके कार्य करने में मदद करता है व इंजन की लाईफ भी बढ़ाता है।
इसके एडजस्टेबल कटर बार को मध्य में आगे की तरफ और पीछे की तरफ एडजेस्ट किया जा सकता है जो धान, गेहूं, सरसों, सोयाबीन और दाल जैसी फसलों को काटने के लिये उपयोग कर एडजेस्ट कर सकते हैं।
एडजस्टेबल ऑपरेटर सीट और स्टीयरिंग के द्वारा इसे चलाना बहुत ही आरामदायक है और लंबे समय तक कार्य करने पर भी आपरेटर को थकान नहीं होती। जॉन डियर कंबाइन हार्वेस्टर की और अधिक जानकारी के लिये किसान भाई इस नंबर पर संपर्क करें – मो. : 8085050520

www.krishakjagat.org
Share
Share