नेटाफिम इरिगेशन एवं नर्मदा एग्रोकेयर द्वारा कृषक संगोष्ठी

भोपाल। नेटाफिम इरिगेशन इंडिया प्रा. लि. एवं नर्मदा एग्रोकेयर द्वारा कृषक प्रशिक्षण एवं संगोष्ठी का आयोजन कुन्दन नगर भोपाल में गत दिनों को रखा गया। कार्यक्रम में कंपनी के सीनियर एरिया मैनेजर श्री राजेन्द्र सिंह चौधरी, एग्रोनामिस्ट श्री अनीश परगनिया रायपुर, श्री हरिसिंह मीणा-ओशनिक ग्रुप डायरेक्टर, श्री नरेश तोमर एडीएम रायसेन श्री भगवान सिंह मीणा नेटाफिम डीलर उपस्थित थे।
श्री चौधरी ने बताया कि कंपनी ने 2015 में अपने 50 वर्ष पूरे कर लिये हैं। नेटाफिम की शुरूआत 1965 में इजराइल में हुई, तबसे कंपनी अपने लंबे अनुभव के आधार पर उत्तम गुणवत्ता वाले उत्पाद किसानों को प्रदान कर रही है। नेटाफिम विश्व की नंबर एक ड्रिप इरिगेशन कंपनी है जो 110 देशों में काम कर रही है। नेटाफिम के एर्गोनामिस्ट श्री अनीश परगनिया ने विभिन्न फसलों विशेषकर सब्जी के बारे में किसानों को विस्तार से जानकारी दी। ओशनिक ग्रुप डायरेक्टर के श्री हरिसिंह मीणा ने किसानों को आधुनिक खेती करने की सलाह दी एवं उसमें अपने पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया।
मंडला से आये प्रगतिशील किसान श्री संदीप चौहान ने भी अपने सब्जी की खेती के अनुभव किसानों से साझा किये। श्री नरेश तोमर ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में किसानों को विस्तार से जानकारी दी। कृषक संगोष्ठी में भोपाल एवं रायसेन जिले के प्रगतिशील किसानों ने हिस्सा लिया। भोजपुर कृषि फार्म झागर (चिकलौद) का इस आयोजन में विशेष सहयोग रहा। अंत में हरिसिंह मीणा द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

www.krishakjagat.org
Share