कृषि आधारित उद्योगों और पर्यटन पर भी ध्यान दिया जाये : श्री बिसेन

www.krishakjagat.org
Share

जबलपुर। प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री तथा जबलपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने देश और प्रदेश के तेज गति से विकास के लिए परंपरागत उद्योग एवं व्यवसाय के साथ-साथ कृषि आधारित उद्योगों और पर्यटन जैसे क्षेत्रों पर भी ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत बताई है। उन्होंने कहा कि वैश्विक परिदृश्य में हो रहे परिवर्तन के साथ यदि हमें कदम से कदम मिलाकर चलना है तो इन नये क्षेत्रों में उपलब्ध संभावनाओं का बेहतर तरीके से दोहन करना होगा।
इस अवसर पर सांसद सर्वश्री राकेश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मनोरमा पटेल, भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष जी.एस. ठाकुर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भारत सिंह यादव, कलेक्टर महेशचन्द्र चौधरी तथा महाकौशल चेम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष रवि गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी मंचासीन थे।
उन्होंने कहा कि केवल कृषि के भरोसे सभी युवाओं को रोजगार उपलब्ध नहीं कराया जा सकता। इसके लिए उद्योगों को बढ़ावा देने और रोजगार के नये-नये क्षेत्रों की तलाश ज्यादा जरूरी है। श्री बिसेन ने कृषि को भी उद्योग का स्वरूप दिये जाने की आवश्यकता बताते हुए कहा कि आज 90 फीसदी वस्तुओं में कृषि उत्पादों का उपयोग हो रहा है। कृषि को औद्योगिकीकरण की ओर ले जाने से इस क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।
कार्यक्रम को सांसद राकेश सिंह, भाजपा के नगर अध्यक्ष जी.एस. ठाकुर ने भी संबोधित किया। प्रारंभ में महाकौशल चेम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष रवि गुप्ता ने स्वरोजगार मेला के आयोजन के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के समापन पर चेम्बर के उपाध्यक्ष शांति लाल पटेल ने आभार व्यक्त किया।

www.krishakjagat.org
Share
Share