अधिकाधिक किसान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ लें : श्री चक्रवर्ती

www.krishakjagat.org
Share

नरसिंहपुर। प्रदेश शासन के किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग से प्राप्त प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के मार्गदर्शी निर्देशों को कलेक्टर श्री सिबि चक्रवर्ती एम. द्वारा नरसिंहपुर जिले के समस्त जनप्रतिनिधियों एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्रति उपलब्ध कराते हुए किसानों को इस योजना के अधिक से अधिक लाभ दिलाने हेतु बैठक आयोजित कर अनुरोध किया गया है।
जिला स्तर से इस योजना के फोल्डर कलेक्टर नरसिंहपुर के निर्देशानुसार तैयार कराकर किसान सभाओं के दौरान वितरित कर योजना की जानकारी दी जा चुकी है। ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के दौरान प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की जानकारी किसानों को दी जा रही है तथा संचालनालय स्तर से प्राप्त इस योजना के फोल्डर, फ्लेक्स, बेनर, होर्डिंग्स के माध्यम से योजना का प्रचार- प्रसार किया जा रहा है। जिला योजना समिति की बैठक में समिति के सदस्यों एवं जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में सभी सदस्यों को प्रदेश शासन द्वारा उपलब्ध प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के मार्गदर्शी निर्देशों की प्रति उपलब्ध कराई जा चुकी है।
विकासखंड स्तर पर कृषि विभाग के मैदानी अमले के साथ सभी किसान-मित्रों को प्रशिक्षण देकर शासन द्वारा उपलब्ध इस योजना के मार्गदर्शी निर्देशों की प्रति उपलब्ध कराई गई। जिला स्तर पर कलेक्टर श्री चक्रवर्ती ने बुधवार को जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक आयोजित कर सभी बैंकर्स/ शाखा प्रबंधकों को प्रदेश शासन द्वारा उपलब्ध इस योजना के मार्गदर्शी निर्देशों की प्रति उपलब्ध कराई गई एवं सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ अधिक से अधिक किसानों को आसानी से दिलाने हेतु निर्देशित किया गया।

www.krishakjagat.org
Share
Share