पुरस्कार एवं सम्मान

मध्यप्रदेश को मिला चौथी बार कृषि कर्मण अवॉर्ड

Hits: 666
भोपाल। मध्यप्रदेश को लगातार चौथी बार प्रतिष्ठित केटेगरी में वर्ष 2014-15 के लिए कृषि कर्मण अवॉर्ड मिला है। इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने प्रदेश के कि..

Read More


म.प्र. के पहले कृषि मॉल ई-पोर्टल का हुआ शुभारंभ

Hits: 494
भोपाल। म.प्र. के प्रथम कृषि आधारित एग्रीक्राफ्ट मॉल एवं ई-पोर्टल का शुभारंभ गणेश उत्सव के शुभ अवसर पर मध्यप्रदेश के भोपाल शहर में श्री शिव कुमार शर्मा ‘कक्का जी’ के द्वारा सम्पन्न हुआ। श्री शिवकुमार शर्मा ‘कक्काजी’ किसान ..

Read More


विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने किया हलधर योजना केन्द्र का भूमिपूजन

Hits: 499
होशंगाबाद। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पवारखेड़ा फार्म में कृषि अभियांत्रिकी के हलधर सेवा केंद्र का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर डॉ. शर्मा ने कहा कि विश्व में सबसे पहले कृषि का नाम आता है और जिल..

Read More


किसान अवसर का लाभ उठाएं : श्री केलकर

Hits: 604
भारतीय किसान संघ मालवा प्रांत की किसान संगोष्ठी इंदौर। आज किसान चर्चा का केद्र बना हुआ है, मुख्य धारा में हैं, किसानों को इसका लाभ लेना चाहिए। भूमि अधिग्रहण अध्यादेश राजनीति का अखाड़ा बन गया है। आज सभी राजनीतिक ..

Read More


श्री अरविंद कुमार सिंह को चौधरी चरण सिंह पुरस्कार

Hits: 534
पटना। राज्यसभा टीवी के वरिष्ठ पत्रकार श्री अरविन्द कुमार सिंह को कृषि पत्रकारिता के शिखर सम्मान चौधरी चरण सिंह राष्ट्रीय कृषि पत्रकारिता पुरस्कार 2014 से सम्मानित किया है। इलेक्ट्रानिक मीडिया श्रेणी में यह पुरस्कार पट..

Read More


देश को दूसरी हरित क्रांति की जरूरत : प्रधानमंत्री

Hits: 688
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गत दिनों कहा कि बढ़ती जनसंख्या और तेजी से खंडित हो रही भूमि-जोत के कारण देश में बिना देरी किए दूसरी हरित क्रांति का लाया जाना समय की जरूरत है और यह केवल पूर्वी भारत में लाई जा सकती है। ..

Read More


एफएआई ने की महाधन पुरस्कारों की घोषणा

Hits: 782
पुणे। दि फर्टिलाइजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएआई) के पश्चिमी क्षेत्र की वार्षिक बैठक पुणे में गत 23 जून को आयोजित की गई। वर्ष 2014-15 में उर्वरक उद्योग के हालातों की समीक्षा और भविष्य पर चर्चा करते हुए इस बैठक का आयोजन किया गया। ड..

Read More


खरगोन में कृषि विज्ञान मेला एवं संगोष्ठी

Hits: 863
जिला स्तरीय कृषि विज्ञान मेला एवं संगोष्ठी का 3 दिवसीय आयोजन खरगोन में बिस्टान रोड स्थित कृषि उपज मंडी (अनाज मंडी) परिसर में किया गया। क्षेत्रीय सांसद श्री सुभाष पटेल ने मेले का शुभारंभ कर सभी स्टॉलों का भ्रमण कर गतिविधियां समझी..

Read More


कृषि महोत्सव संगोष्ठी सम्पन्न

Hits: 618
नरसिंहपुर। स्थानीय पी.जी. कालेज के आडिटोरियम हाल में कृषि-महोत्सव 2015 विकासखंड स्तरीय किसान संगोष्ठी एवं जन कल्याण कृषि मेला का आयोजन आत्मा परियोजना संचालक द्वारा किया गया इस एक दिवसीय कृषि महोत्सव को कलेक्टर श्री नरेश ..

Read More


चम्बल का कृषक प्रशिक्षण सम्पन्न

Hits: 763
भोपाल। चम्बल फर्टिलाइजर्स एण्ड केमिकल्स लि. द्वारा जबलपुर जिले के ग्राम सहसन पडरिया में कृषक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में डॉ. आर.एस. शर्मा सेवानिवृत्त वरिष्ठ वैज्ञानिक जे.एन. के.वि.वि. जबलपुर श्र..

Read More


Follow us on

Subscribe Here

For More Articles