ट्रॉपिकल एग्रो का विक्रेता सम्मेलन संपन्न

6 नए उत्पाद हुए लोकार्पित  

इंदौर। देश की प्रतिष्ठित कृषि उत्पाद निर्माता कम्पनी ट्रॉपिकल एग्रो का विक्रेता सम्मेलन गत दिनों इंदौर में आयोजित किया गया जिसके मुख्य अतिथि कम्पनी के चेयरमेन श्री वी.के. झंवर और प्रेसिडेंट श्री जी. मोहन कुमार थे। इस अवसर पर जनरल मैनेजर श्री प्रवीण कुमार श्रीवास्तव, रीजनल मैनेजर (इंदौर ) श्री संदीप जायसवाल, श्री उमेश चौधरी (छत्तीसगढ़) डिप्टी रीजनल मैनेजर श्री संतोष राठौड़ और सुनील वर्मा के अलावा बड़ी संख्या में वितरक और विक्रेताओं की मौजूदगी में कम्पनी ने अपने 6 नए उत्पाद लोकार्पित किए।

प्रारम्भ में श्री जायसवाल ने ट्रॉपिकल एग्रो को  गत 5-6  वर्षों में जैविक खेती को बढावा देने के लिए किए गए तकनीकी प्रयासों में मिली सफलता की जानकारी दी। वहीं जनरल मैनेजर श्री प्रवीण श्रीवास्तव ने कम्पनी के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारे जैविक उत्पाद पर्यावरण के अनुकूल हंै, जिसमें किसी रासायनिक का समावेश नहीं किया गया है जिसकी कहीं भी कभी भी जाँच कराई जा सकती है। दृश्य-श्रव्य के माध्यम से जैविक कीट प्रबंधन, मृदा प्रबंधन और जैविक रोग प्रबंधन, नैनो तकनीक से निर्मित दानेदार और तरल खाद, बीजोपचार एवं अन्य उत्पादों की जानकारी के साथ ही कम्पनी के कोयंबटूर और बेंगलौर कारखानों में निर्मित उभयलिंगी उत्पाद टैग फोल्डर, टैग हॉक, टैग कोर और टैग डीबीएम के बारे में बताया जो न तो जैविक है और न ही रासायनिक। जनरल मैनेजर ने आगामी 2019  में कम्पनी के 50वें वर्ष में प्रवेश करने तथा ट्रॉपिकल को वर्ष 2016 में ग्लोबल एग्रीकल्चर लीडरशिप अवॉर्ड से सम्मानित होने वाली भारत की एकमात्र कम्पनी होना गर्व की बात है।

कम्पनी के प्रेसिडेंट श्री जी. मोहन कुमार के अंग्रेजी में दिए उद्बोधन का जीएम श्रीवास्तव ने हिंदी में अनुवाद कर बताया कि टीम ऑफ चैनल पार्टनर के कारण कम्पनी भारतीय जैविक उत्पाद की बिक्री के मामले में नंबर वन कम्पनी बन गई है। आपने आर्गेनिक कार्बन की चर्चा कर बेहतर तकनीक लागू करने के प्रति आश्वस्त किया। कार्यक्रम के दूसरे सत्र में चेयरमैन श्री व्ही. के. झंवर ने कम्पनी की प्रगति का ब्यौरा देते हुए कहा कि कम्पनी अभी मप्र. में अभी नंबर दो पर है जिसे एक नंबर पर लाना है। 

वर्तमान व्यवसायिक परिस्थितियों में उत्पादों की लागत बढ़ गई है, फिर भी हमने किसानों के हित में उत्पादों के दाम नहीं बढ़ाए हैं। आपने मप्र में जैविक खेती को बढ़ाने के लिए मप्र की कम्पनी टीम को सहयोग देने की अपील की। इस अवसर पर कम्पनी ने 6 नए उत्पाद  वीएल गोल्ड, टैग फाइटर, टैग ड्राप, टैग बायोनिक सुपर, हेक्जा गोल्ड और टैग लैन लोकार्पित किए और छग के रीजनल मैनेजर श्री उमेश चौधरी द्वारा विभिन्न श्रेणियों के लिए निकाले गए 8 लकी ड्रॉ के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। संचालन श्री संदीप जायसवाल ने किया और आभार श्री प्रवीण श्रीवास्तव ने माना।

Share On :

Follow us on

Subscribe Here

For More Articles

Releated Articles